बिहार महिला कांग्रेस प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अमिता के इस्तीफे की क्या है वजह?

इस्तीफे के बाद अमिता भूषण ने कहा कि मैं पहले ही अपने पद से इस्तीफा देना चाहती थी। इसको लेकर हमने महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार प्रभारी से बात की थी।

75

बिहार में नए कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही आंतरिक कलह भी बढ़ गई है। प्रदेश महिला कांग्रेस प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अमिता भूषण ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि अमिता भूषण भी बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की दावेदार थीं, लेकिन उनकी जगह किसी और को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।
कांग्रेस ने बिहार में हाल ही में अखिलेश प्रसाद सिंह को अध्यक्ष बनाया है। कांग्रेस ने बिहार में अपना अध्यक्ष तो नियुक्त कर दिया लेकिन उसके बाद उनकी ही पार्टी के नेता का इस्तीफा आने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

ये भी पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष ने लव जिहाद पर कह दी ऐसी बात कि भाजपा हो गई लाल

अमिता भूषण ने कही यह बात
इस्तीफे के बाद अमिता भूषण ने कहा कि मैं पहले ही अपने पद से इस्तीफा देना चाहती थी। इसको लेकर हमने महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार प्रभारी से बात की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं काफी लंबे समय से इस पद पर थी। अब मैं इस पद को किसी और को देना चाहती हूं, इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि, अमिता भूषण के इस्तीफे का कारण उनको प्रदेश का अध्यक्ष ना बनाया जाना ही माना जा रहा है। यह भी चर्चा है कि क्या कांग्रेस आलाकमान ने बिहार में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति करने में जल्दबाजी की या फिर अपने ही नेताओं से इसको लेकर चर्चा नहीं की। आखिर प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के एक दिन बाद ही किसी बड़े नेता का इस्तीफा इसी ओर संकेत कर रहा है।

अमिता कई बार कर चुकीं दिल्ली का दौरा
बता दें कि अमिता भूषण कई दिनों से दिल्ली का दौरा कर रही थीं। इस दौरान वह सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कई अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। उनके इस दौरे के दौरान ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह प्रदेश की अध्यक्ष बनने के लिए ही बार-बार दिल्ली का दौरा कर रही हैं। हालांकि अब उनके इस्तीफे के बाद यह बिल्कुल ही साफ हो गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.