कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री? पायलट का पत्ता साफ? चर्चा में आए ये नाम

सचिन पायलट के 2020 में बगावती तेवर दिखाने के बाद से नाराज चल रहे गहलोत किसी भी हालत में उन्हें इस कुर्सी पर बैठने देना नहीं चाहते

89

राजस्थान में अशोक गहलोत का मुख्यंत्री पद छोड़ना तय माना जा रहा है। इस बीच उनकी कुर्सी पर कब्जा करने के लिए हलचल बढ़ती जा रही है। इस पद के लिए 25 सितंबर की शाम फैसला होने की संभावना है।

25 सितंबर की शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक में नए नेता के चुनाव के साथ ही मुख्यमंत्री के नाम पर भी मुहर लग जाएगी।

सचिन पायलट सबसे बड़े दावेदार
2018 से भी राजस्थान के मुख्यमंत्री पद पर नजर गड़ाए पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट इस पद के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। गांधी परिवार की भी वे पहली पसंद माने जा रहे हैं, लेकिन अशोक गहलोत उनके नाम पर तैयार नहीं हैं। इस तरह की खबरें आ रही हैं। इसलिए इस पद को लेकर चौंकाने वाली खबर आने की चर्चा है।

पायलट की राह रोकने की गहलोत की अंतिम कोशिश
सचिन पायलट के 2020 में बगावती तेवर दिखाने के बाद से नाराज चल रहे गहलोत किसी भी हालत में उन्हें इस कुर्सी पर बैठने देना नहीं चाहते। इसलिए राहुल गांधी के एक व्यक्ति एक पद की संस्कृति को याद दिलाए जाने के बावजूद वे खुद पार्टी अध्यक्ष के साथ ही मुख्यमंत्री भी बने रहना चाहते हैं। विधायक दल की बैठक में उनके समर्थक ये मांग कर सकते हैं।

टूट सकता है सचिन पायलट का सपना
फिलहाल अगर पार्टी हाई कमान गहलोत की बात मान लेती है, तो सचिन पायलट का सपना एक बार फिर टूट जाएगा। कहा यह भी जा रहा है, कि गहलोत अंतिम समय तक पायलट की राह को रोकने की कोशिश करेंगे। फिलहाल पायलट के साथ ही सीपी जोशी का भी नाम इस पद के लिए चर्चा में है। ब्राह्मणों को खुश करने के लिए पार्टी यह दांव चल सकती है। इनके आलावा अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, बीडी कल्ला, वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का नाम भी चर्चा में है। अब देखना है कि पार्टी पंजाब की तरह राजस्थान में भी किसी नये चेहरे को इस कुर्सी पर बैठाती है या फिर सचिन पायलट का सपना पूरा होता है।बता दें कि पंजाब में पार्टी हाई कमान ने वहां के विधानसभा चुनाव से पहले दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया था। हालांकि उसका ये दांव उल्टा पड़ गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.