उत्तर प्रदेश: बांग्लादेशी और रोहिंग्या के विरुद्ध अखिल भारत हिंदू महासभा का बड़ा निर्णय

रोहिंग्या और बांग्लादेशियों का अवैध अड्डे बन रही हैं झुग्गियां। जहां से देश विरोधी काम और अपराध का संचालन होने का आरोप भी लगता रहा है।

Akhil Bharat Hindu Mahasabha

रोहिंग्या और बंग्लादेशियों का राज्य में सुरक्षित ठिकाना बनी अवैध झुग्गी झोपड़ियों को हटाए जाने की मांग को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश इकाई आन्दोलन शुरू करगी। लखनऊ के पौराणिक लक्ष्मण टीला को भी मुक्त कराए जाने के लिए नए सिरे से लड़ाई शुरू करने का निर्णय महासभा ने लिया है।

कुर्सी रोड स्थित कैम्प कार्यालय में हुई प्रदेश कार्यसमिति एवं विभिन्न इकाइयों के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में इसका निर्णय लिया गया है। हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में आगामी निकाय चुनाव में भी प्रत्याशियों को उतारने का भी निर्णय लिया गया है। सभी इकाइयों के अध्यक्षों से पार्टी प्रत्याशियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें – स्वधर्म सनातन में लौट रहे लोग, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ईसाई षड्यंत्र असफल

जिला स्तर पर होगी कार्रवाई
बैठक में मुख्य रूप से देश की आंतरिक सुरक्षा के लिये खतरा बन रही अवैध झुग्गी झोपड़ियों और लक्ष्मण टीला का मुद्दा छाया रहा। इस पर काफी मंथन करने के बाद अखिल भारत हिन्दू महासभा ने बैठक में रोहिंग्या और बंग्लादेशियों के लिये सुरक्षित ठिकाना बनी झुग्गी झोपड़ियों को हटाए जाने की मांग को लेकर सर्वप्रथम सभी जिला एवं नगर इकाईयां जिला मुख्यालयों में ज्ञापन सौंपेगी। उसके बाद यदि प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो पार्टी सड़कों पर उतरकर आन्दोलन करने के लिये बाध्य होगी।

लक्ष्मण टीला मुक्ति अभियान
इसके अलावा बैठक में लक्ष्मण टीला को लेकर मुक्त कराये जाने को लेकर पूर्व में हुए कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए इसकी लड़ाई पुरजोर के साथ लड़ने का फैसला लिया गया है। इसके लिये पार्टी ने दो अलग-अलग समितियों के गठन का निर्णय लिया है, जिसमें कानूनी मामलों को देखेगी और वहीं दूसरी समिति सड़कों पर होने पर आन्दोलनों की रूपरेखा तय करेगी। बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने आगामी निकाय चुनाव में अपने क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वालों के नामों की सूची तैयार कर प्रदेश कार्यालय में उपलब्ध कराने को निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here