महाराष्ट्र: सरकार पर बोले पूर्व उपमुख्यमंत्री ये तो शर्म की बात

बेमौसम बारिश को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। विपक्ष तत्काल किसानों की मदद का मुद्दा उठा रहा है, इस पर उपना उत्तर देते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जानकारी दी है कि, राज्य में 13,729 हेक्टेयर खेती क्षतिग्रस्त हुई है, जिसका लेखाजोखा लिया जा रहा है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा है कि, विश्व महिला दिवस मना रहा है। ऐसी स्थिति में राज्य सरकार में एक भी महिला मंत्री नहीं है, यह बहुत ही शर्मनाक बात है। पवार ने इसके अलावा खराब मौसम के कारण कृषि को हुई हानि पर चिंता व्यक्त किया है।

राज्य विधान सभा का बजट सत्र चल रहा है। इस बीच पक्ष विपक्ष में राजनीतिक मुद्दों पर घमासान भी जारी है। दूसरे सप्ताह की शुरुआत बेमौसम बारिश से किसानों को हो रहे नुकसान को लेकर हुई। इस पर अजीत पवार ने कहा हि, मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 6 से 9 तारीख के बीत राज्य में मौसम बदलाव रहेगा, बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। पिछले दो दिनों में किसानों की खड़ी फसल बेमौसम बारिश से खराब हो गई है। इसको लेकर तत्काल मदद की जानी चाहिये।

विश्व महिला दिवस पर बोलते हुए पवार ने राज्य सरकार में महिला मंत्री न होने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि, एक बात का दुख होता है कि, हमारा राज्य इतना बड़ा है, लेकिन विश्व महिला दिवस के अवसर पर एक भी महिला मंत्री नहीं है। यह महाराष्ट्र को शोभा नहीं देता।

ये भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया और भारत के संबंधों में मजबूती, दिल्ली में प्रधानमंत्रियों के बीच होगा डायलॉग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here