अयोध्या-काशी के बाद मथुरा भी जरुरी! हेमा मालिनी ने की ‘ऐसी’ मांग

मथुरा में कृष्ण मंदिर विवाद पिछले साल लखनऊ के एक वकील और पांच अन्य लोगों द्वारा जिला न्यायालय में अपील दायर करने के बाद शुरू हुआ, जिसमें दावा किया गया था कि मस्जिद की जगह भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है।

92

भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ने उम्मीद जताई है कि अयोध्या और काशी के बाद उनके संसदीय क्षेत्र मथुरा को भी भव्य मंदिर मिलेगा। इसके लिए उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के काम का जिक्र किया। 19 दिसंबर को इंदौर में मीडिया से बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि राम जन्मभूमि और काशी के पुनरुद्धार के बाद मथुरा भी बहुत महत्वपूर्ण है।

भाजपा सांसद इंदौर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं। उन्होंने कहा कि प्रेम और स्नेह के प्रतीक भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से सांसद होने के नाते मैं कहूंगी कि वहां भव्य मंदिर होना चाहिए। वहां पहले से ही एक मंदिर है और इसे काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर जैसा नया रूप दिया जा सकता है। “

मथुरा भी जरूरी है
एक सवाल का जवाब देते हुए हेमा मालिनी ने कहा, ‘अयोध्या और काशी के बाद मथुरा भी जरूरी है। यह भी काम करना चाहिए, यह अभी तक नहीं हुआ है। मथुरा से सांसद होने के नाते मैं कहना चाहती हूं कि वहां भी श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर होना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात
इससे पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बाल्यान ने कहा था, ‘अयोध्या में जहां राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बन रहा है, वहीं कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में कुछ बड़ा और भव्य बनाया जाए। राम की भूमि में भव्य मंदिर बना है, लेकिन कृष्ण की भूमि में अभी कुछ बड़ा होना है।”

ये भी पढ़ेंः जानिये, पाक खुफिया एजेंसी का क्या है के-2 प्लान,जिसके जरिए वो रच रहा है ऐसा षड्यंत्र

यहां से बढ़ा विवाद
बता दें कि कृष्ण मंदिर विवाद पिछले साल लखनऊ के एक वकील और पांच अन्य लोगों द्वारा मथुरा जिला न्यायालय में अपील दायर करने के बाद शुरू हुआ, जिसमें दावा किया गया था कि मस्जिद की जगह भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है। एक स्थानीय न्यायालय 17वीं सदी की मस्जिद को हटाने की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.