पाकिस्तान के प्रति अफगान की महिलाओं में इस बात को लेकर बढ़ रही है नफरत!

ओआईसी में इमरान खान ने कहा था कि दुनिया तालिबान को महिला अधिकारों के प्रति कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है और यह पश्तून संस्कृति के खिलाफ है।

73

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा तालिबान के रवैये का समर्थन करने पर अफगानिस्तान की महिलाओं ने आलोचना की है। इस्लामिक देशों के संगठन की बैठक में इमरान खान ने अफगानिस्तान में महिलाओं के खिलाफ तालिबान के बर्ताव को सही ठहराया था। इसके बाद अफगानिस्तान की कई महिला एक्टिविस्ट ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के इस बयान की निंदा की है।

इमरान खान ने कहा थाः
ओआईसी में इमरान खान ने कहा था कि दुनिया तालिबान को महिला अधिकारों के प्रति कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है और यह पश्तून संस्कृति के खिलाफ है। इमरान खान के इस बयान की दुनियाभर में आलोचना हुई। अफगानी महिला संगठन और उससे जुड़ी महिलाओं ने इमरान खान को अपरिपक्व बताया और कहा कि इस बयान के जरिए इमरान खान तालिबान के गलत काम का समर्थन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः वसीम रिजवी ने की थी पैगंंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी, अब ऐसे बढ़ रही है परेशानी

पत्र लिखकर की आलोचना
ओआईसी की बैठक में अफगान महिलाओं की ओर से लिखे गए लेटर में कहा गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का यह बयान अफगानिस्तान में महिलाओं की शिक्षा और रोजगार पर प्रतिबंध के खिलाफ तालिबानी मानसिकता को ना सिर्फ बढ़ावा देता है बल्कि उसका समर्थन भी करता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.