कोविड 19: आदित्य ठाकरे की सलाह तीसरी लहर के लिए करें ये इंतजाम

कोरोना का यह दौर परिवार के परिवार को संक्रमित कर रहा है। इस बार बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं। जिससे निपटने के लिए तैयारियां भी सरकारी और प्रशासनिक स्तर पर की जा रही हैं।

राज्य कोविड के गंभीर संक्रमण से जूझ रहा है। इस बीच राज्य के पर्यटन मंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि अब बच्चों के लिए पेडियाट्रिक वॉर्ड, पालना घर जैसी सुविधाएं भी कोविड सेंटरों में विकसित किये जाने की तैयारी में प्रशासन विचार कर रहा है।

विशेषज्ञों के अनुसार कोविड 19 की तीसरी लहर जुलाई के लगभग देश में आ सकती है। पहली दो लहरों में बुरी तरह से प्रभावित रहनेवाले महाराष्ट्र में अब दूसरी लहर से निपटने के साथ ही तीसरी लहर के लिए पूर्व तैयारियों पर भी विचार शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें – उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटा!

मुलाकात में की मंत्रणा
आदित्य ठाकरे ने अपने ट्वीट में बताया कि तीसरी लहर के लिए अतिरिक्त मनपा आयुक्त संजीव जैसवाल से भेंट किया। इसमें तीसरी लहर में कोरोना के संक्रमण का निशाना बननेवाले आयु वर्ग के लिए पेडियाट्रिक कोविड वॉर्ड बनाने को मैंने कहा है।

इस बीच महाराष्ट्र में नए संक्रमितों के आंकड़े ने राहत की खबर दी है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 48,621 कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह आंकड़ा पिछले कई दिनों के बाद राहत की खबर लेकर आया है।

इन राज्यों के लिए अच्छी खबर
इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि देश में कोविड 19से सबसे अधिर प्रभावित राज्यों में संक्रमितों के आंकड़े स्थिरांक पर पहुंचने के संकेत मिलने लगे हैं। इसमें महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली का समावेश है।

ये भी पढ़ें – कोरोना को हराना है! पीएम ने लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

इस संबंध में केंद्रीय मंत्रालय ने एक आंकड़ा भी जारी किया है, जिसमें कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 78 प्रतिशतसे 82 प्रतिशत तक पहुंचने की जानकारी दी गई है। देश के 12 राज्यों में इस समय एक लाख से अधिक एक्टिव कोविड 19 मामले हैं। जबकि सात राज्यों में पचास हजार से एक लाख बीच में और 17 राज्यों में पचास हजार से भी कम एक्टिल संक्रमित मामले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here