महिला विधायक के साथ निंदास्पद घटना, कार्यक्रम में वो हुआ जिससे महिला विधायक की सुरक्षा पर उठे सवाल

विधायकों के साथ एक सुरक्षा कर्मी हमेशा तैनात रहता है। इसके पश्चात भी एक कार्यक्रम स्थल पर विधायक पर हमला होना किसी भी तरह से योग्य नहीं कहा जा सकता। हालांकि, यह हमला पति और पत्नी की बीच उपजे विवाद में हुआ है, लेकिन महिला विधायक की सुरक्षा को लेकर सवाल तो बनता ही है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की विधायक का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक कार्यक्रम स्थल पर उनकी एक व्यक्ति से नोकझोंक हो रही है। इसमें चार पांच लोग समझाते हुए दिख रहे हैं। इस बीच व्यक्ति उठा और महिला विधायक को एक चाटा रसीद कर दिया। डोमेस्टिक वायलेंस के अंतर्गत आनेवाली इस घटना को जिसने भी देखा उसने निंदा की साथ ही यह प्रश्न भी खड़ा किया कि, जब यह हो रहा था तब विधायक के साथ रहनेवाली सुरक्षा कहां थी?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो आम आदमी पार्टी की विधायक बलजिंदर कौर का है। यह दिनांक 10 जुलाई का बताया जा रहा है। इस वीडियो में विधायक बलजिंदर कौर के पति सुखराज सिंह से किसी प्रकरण को लेकर नोकझोंक हो गई। इसमें कुछ लोग बीच बचाव कर रहे थे, सुखराज सिर पर हाथ रख एक कुर्सी पर आकर बैठ जाता है, इस बीच दूसरी ओर से कुछ बोलती हुई विधायक मैडम आती हैं और पति पत्नी के बीच फिर विवाद शुरू हो गया। इससे आक्रोषित सुखराज सिंह उठे और विधायक पत्नी को एक चाटा दे मारा। इसके बाद वहां खड़े लोगों ने सुखराज को घेर लिया और अलग स्थान पर ले गए। इस संदर्भ का समाचार एक राष्ट्रीय हिंदी मीडिया में आने के बाद इस पर कहा जा रहा कि, महिला आयोग संज्ञान लेगी। परंतु, पति पत्नी दोनों की ओर से इसमें कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें – नौसेना और सीआईएसएफ के चार जवान गिरफ्तार, मुंबई की सड़क पर किया काण्ड

सुरक्षा ताक पर
बलजिंदर कौर तलवंडी साबो की दो बार से विधायक हैं। वे उच्च शिक्षित हैं और पढ़ाती भी थीं। इसके पश्चात वे राजनीति में आ गईं और विधायक के रूप में जनसेवा का आवसर प्राप्त हुआ। उनके पति सुखराज सिंह भी आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी रहे हैं। परंतु, किसी सार्वजनिक स्थान पर दोनों के बीच विवाद उपजना और डोमेस्टिक वॉयलेंस के अंतर्गत आनेवाला कृत्य किया जाना निंदास्पद ही कहा जा सकता है। जब यह घटना हुई उस समय पंजाब पुलिस द्वारा विधायक को दिया जानेवाला अंगरक्षक कहां था, इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं।

(इस घटना की पुष्टि हिंदुस्थान पोस्ट नहीं करता, वायरल वीडियो के आधार पर महिला विधायक -जनसेवक की सुरक्षा को लेकर इस समाचार को लिखा गया है)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here