दिल्ली: मुख्यमंत्री केजरीवाल के नंबर टू सिसोदिया का जिम्मा अब दो के जिम्मे

दिल्ली सरकार इस समय दिक्कतों में है। उसके दो मंत्री जेल में हैं। जिससे पार्टी में भी गुस्सा है। लेकिन वर्तमान समय में कोई राहत मिलने का आशा नहीं दिख रही है।

109

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। उनके बाद आम आदमी पार्टी के नंबर टू के नेता मनीष सिसोदिया ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। सिसोदिया के साथ ही सत्येंद्र जैन ने भी त्यागपत्र दिया है। सरकार में नंबर टू के स्थान पर माने जानेवाले मनीष सिसोदिया का विभाग दो विधायकों के जिम्मे दिया गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति में अनियमितताओं की जांच करने के अनुरूप मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी 27 फरवरी, 2023 को हुई थी। इसके पहले कई महीने पहले मई 2022 में सत्येंद्र जैन को मनी लॉंड्रिंग के प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। इन दोनों मंत्रियों ने अपने पदों से 28 फरवरी, 2023 को त्यागपत्र दे दिया है। जिससे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सिरदर्द बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें – मुकेश अंबानी परिवार की सुरक्षा में बदलाव, सर्वोच्च न्यायालय ने दिया आदेश

इन नेताओं को प्रभार
केजरीवाल सरकार में राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत को मनीष सिसोदिया के पास का विभाग वित्त, ऊर्जा दिया गया है। जबकि सोशल वेल्फेयर मंत्री राज कुमार आनंद को शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। यह दोनों मंत्री तब तक इन प्रभारों को संभालेंगे जब तक कोई पर्यायी मंत्री नहीं बनाया जाता।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.