दिल्ली नगर निगम चुनावः टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा ने ‘आप’ पर लगाया ‘ये’ आरोप

रोहिणी से भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आप ने वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में भी पैसे लेकर टिकट दिए थे। निगम चुनाव में भी वही हो रहा है।

103

 भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी पैसे लेकर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के टिकट दे रही है। पार्टी ने इसे साबित करने के लिए स्टिंग ऑपरेशन भी जारी किया है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने 21 नवंबर को दिल्ली प्रदेश भाजपा मुख्यालय में मीडिया के सामने एक स्टिंग वीडियो साझा किया। इस दौरान संबित ने कहा कि आप नेता पैसा लेकर निगम का टिकट दे रहे हैं। संबित ने कहा कि यह स्टिंग आप ने जुड़े रहे लोगों ने ही किया है। उन्होंने कहा कि पैसे लेकर टिकट देने के लिए केजरीवाल ने एक टीम बना रखी है। आप ने 110 निगम टिकट को पैसे लेकर देने के लिए आरक्षित किए थे। लेकिन केजरीवाल के सारे पोल धीरे-धीरे खुल रहे हैं।

वीडियो में है क्या?
डॉ. संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार की कहानी रोहिणी के वार्ड नंबर 54 यानि रोहिणी डी की है, जहां से इस पूरे स्टिंग को अंजाम दिया गया। इसमें मुख्य रुप से आम आदमी पार्टी के रोहिणी विधायक कॉडिनेटर इंचार्ज और गोपाल राय के करीबी पुनित गोयल, राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के समधी दिनेश श्राफ, इसके बाद केजरीवाल के आर आर पठानिया, जो आम आदमी पार्टी एस.सी. एस.टी. प्रकोष्ठ के प्रभारी का नाम भी इस पूरे स्टिंग से सामने आया है।

डॉ. संबित पात्रा का आरोप
डॉ. संबित पात्रा ने वीडियो में हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि वीडियो में सबसे पहले बिंदु श्रीराम दिनेश श्रॉफ और पुनित गोयल से मिलती हैं जहां पैसों को लेकर बातचीत होती है। फिर टिकट के बदले 80 लाख रुपये की मांग होती है। आम आदमी पार्टी एक पी.ए.सी. कमिटी चलाती है जो टिकट किसको देना है और कितने में देना है, यह सब कुछ तय करती है।

खास बातः
-डॉ पात्रा ने कहा कि वीडियो में साफ कहते हुए सुना जा सकता है कि उस कमिटी में गोपाल राय, दुर्गेश पाठक, आतिशि मार्लेना और आदिल खान का नाम शामिल हैं जिनका अंतिम फैसला होता है।

-डॉ संबित पात्रा ने कहा कि वीडियो में साफ कहा गया है कि लगभग 110 सीट की बुकिंग हो गई है, इसलिए जल्दी करें। आर आर पठानिया वीडियों में साफ कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि पुनित गोयल को पैसे देने से भी काम हो जाएगा क्योंकि उसकी मैंने सबसे जान पहचान करा दी है। उन्होंने कहा कि वीडियो में आर आर पठानिया कहते हैं कि पी.एस.सी. की हेड राखी बिरलान को भी इसकी जानकारी दे दी जाएगी और पहले 21 लाख, फिर 40 लाख और उसके बाद 21 लाख देने की बात कही गई जिससे सीट पक्की हो जाए।

-प्रेसवार्ता में रोहिणी से भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आप ने वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में भी पैसे लेकर टिकट दिए थे। निगम चुनाव में भी वही हो रहा है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

-प्रेसवार्ता में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता, दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना एवं आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता जिन्होंने इस पूरे स्टिंग को अंजाम दिया बिंदु श्रीराम उपस्थित रहें।

-बिंदु श्रीराम ने आप पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर गलती से भी आप के प्रत्याशी जीतकर आते हैं तो वह जनता की सेवा बाद में करेंगे, पहले वे अपने पैसों की वसूली जनता के हित में आए हुए फंड से करेंगे। उन्होंने दावा किया कि ऐसे वीडियो और कई लोगों के पास इस तरह के वीडियो हैं, लेकिन वे अभी घबरा रहे हैं। केजरीवाल के एक-एक करतूतें धीरे-धीरे बाहर आएगी। दिल्ली की जनता अब और धोखे में नहीं रहने वाली और आगामी चुनाव में भाजपा को ही समर्थन देने वाली है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.