शिंदे गुट को सता रहा है तोड़फोड़- हमले का डर! गृह मंत्री ने महाराष्ट्र की कानून-व्यवस्था पर किया ये दावा

एकनाथ शिंदे के विद्रोह ने राज्य में राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है। इस बीच, राज्य में बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया और कुछ विधायकों के कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई थी।

77

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि सूबे में कानून व्यवस्था की स्थिति उत्तम है, कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि बागी विधायकों की सुरक्षा नहीं छीनी गई है, गुवाहाटी गए सभी विधायकों के कार्यालयों और आवासों पर पर्याप्त सुरक्षा तैनात की गई है। साथ ही बागी विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों सहित सूबे में गृहविभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। राज्य में किसी भी घटना को तत्काल रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र : राज्यपाल ने केंद्र से मांगी अतिरिक्त सुरक्षा! क्या महाराष्ट्र में होने वाला है बड़ा खेला?

असंतुष्ट विधायकों के घरों और कार्यालयों में सुरक्षा बढ़ाने का दावा
बता दें कि एकनाथ शिंदे के विद्रोह ने राज्य में राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है। इस बीच, राज्य में बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया और कुछ विधायकों के कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई थी। इसके बाद बागी विधायकों ने महाराष्ट्र सरकार से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की थी। इस मांग के बाद राज्य सरकार के गृह विभाग ने बागी विधायकों के आवास पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। केंद्र सरकार ने भी बागी विधायकों के परिवारों को वाई प्लस सुरक्षा मुहैया कराई है।

राज्यपाल ने दिया था ये निर्देश
इस बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल ने 26 जून को राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर बागी विधायकों को सुरक्षा दिए जाने का निर्देश दिया था। इसके बाद गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने रविवार को देर रात ट्वीट करते हुए कहा कि आज राज्य में कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। गुवाहाटी गए सभी विधायकों के कार्यालयों और आवासों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि गुवाहाटी गए विधायकों की सुरक्षा किसी भी क्षण नहीं छीनी नहीं गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.