यूपी में एक और बाहुबली को बनाया गया बाहु ‘बिल्ली’!

88

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाहुबलियों पर शिकंजा कसना जारी रखा है। कई बाहुबलियों को जेल में डालने और उनके अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद दाऊद अहमद भी निशाने पर आ गए हैं। केंद्रीय स्मारक रेजीडेंसी के विनियोजित क्षेत्र में बने उनके अवैध अपार्टमेंट को ध्वस्त कर दिया गया है।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने 3 जुलाई को इस अवैध अपार्टमेंट को ध्वस्त करने का आदेश जारी कर दिया था। उसके बाद 4 जुलाई की सुबह जिला प्रशासन ने इसे जमींदोज करना का काम शुरू कर दिया। यह इमारत करीब 20 करोड़ की लागत से बनाई गई थी।

आरक्षित क्षेत्र में खड़ा कर दिया 6 मंजिला मकान
पूर्व सांसद दाऊद अहमद ने रिवर बैंक कॉलोनी के पास एफ ब्लॉक में हाफिज डेयरी के सामने अवैध रुप से यह 6 मंजिला इमारत बनाई थी। इसका निर्माण केंद्रीय संरक्षित स्मारक रेजीडेंसी बिल्डिंग के लिए विनियोजित क्षेत्र में किया गया।

ये भी पढ़ेंः होटलवालों से प्यार, गरीबों को इंतजार… मुंबई मनपा की ये है बेमानी

पुरातत्व विभाग ने की थी रुकवाने की कोशिश
दाऊद अहमद के दबदबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रोकने की कोशिश करने के बावजूद यह इमारत खड़ी कर दी गई। पुरातत्व विभाग ने इसका निर्माण रोकने का बहुत प्रयास किया। एलडीए, लखनऊ के डीएम और कमिश्नर समेत तमाम अधिकारियों को कथित रुप से पत्र लिखे, लेकिन किसी ने निर्माण नहीं रुकवाया और 6 मंजिला इमारत खड़ी कर दी गई। सुनवाई नहीं होने पर केंद्र सरकार के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को हस्तक्षेप करना पड़ा। पुरात्व विभाग के संयुक्त महानिदेशक ने 3 जुलाई 2021 को इसे ध्वस्त करने का आदेश पारित किया। उसके बाद 4 जुलाई की सुबह से ही जिला प्रशासन और पुरातत्व विभाग की ओर से इसे ध्वस्त करने का काम शुरू किया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.