मुलाकात हुई, क्या बात हुई? देवेंद्र-दादा फिर दिखे साथ

530

महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी की सरकार ठीक-ठाक चल रही है, कम से कम बाहर से तो यही दिख रहा है। लेकिन इस गुडीृ-गुडी के बीच एनसीपी के दादा और भाजपा देवेंद्र फिर एक साथ नजर आए। बस क्या था इसको लेकर लोगों में चर्चा शुरू हो गई। लोगों में कौतुहल जाग गया है कि मुलाकात हुई क्या बात हुई?

राज्य में शिवसेना के साथ एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। शुक्रवार को पुणे के बाणेर और पिंपरी-चिंचवड में कोविड-19 अस्पताल खुले हैं। इन अस्पतालों के उद्घाटन के लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पहुंचे थे। दोनों नेताओं के हाथ से अस्पताल का लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर दोनों ही नेता घुलते मिलते दिखे। जिसे लेकर खलबली स्वाभविक थी। सरकार गठन के बाद ये तीसरा अवसर है जब दोनों नेता एक साथ दिखे हैं। इसके पहले सोलापुर के विधायक संजय शिंदे की पुत्री के विवाह में दोनों नेता एक साथ दिखे थे जबकि दूसरी बार देवेंद्र फडणवीस की पुस्तक के विमोचन में साथ नजर आए थे।

ऐसे अवसरों में गल्तियां नहीं निकालते

अजीत पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ मंच पर आने को लेकर शुरू हुई चर्चा का जवाब अपने अंदाज में दिया। उन्होंने कहा हम चुनावों में एक दूसरे के विरोधी हैं। लेकिन चुनावों के बाद ऐसी महामारी के काल में हम एक दूसरे की गल्तियां नहीं दिखाते बल्कि कोई कमी रह गई है तो उस तरफ लक्ष्य केंद्रित करके पूर्ण करते है। यह महाराष्ट्र की संस्कृति हैं।

मेरी आवाज कोई नहीं दबा सकता

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनकी आवाज कोई दबा नहीं सकता। दरअसल जब देवेंद्र फडणवीस ने अपना संबोधन शुरू किया तो माइक से आवाज चली गई। इस बीच वहां आए पत्रकारों ने आवाज-आवाज कहकर माइक दुरुस्त करने की मांग की। इस पर चुटकी लेते हुए देवेंद्र फडणवीस ने अपना मास्क नीचे करके बोले कि मेरी आवाज को कोई दबा नहीं सकता।

सुविधाओं से सज्ज है अस्पताल 

बाणेर में निर्माण किये गए अस्पताल में 314 मरीजों के लिए उपचार की व्यवस्था है। जिसमें से 270 ऑक्सिजन और 44 वेंटिलेटर्स वाली खाट हैं। यहां ऑक्सिजन की कमी न हो इसके लिए 13 हजार लीटर की क्षमतावाला लिक्विड ऑक्सिजन टैंक लगाया गया है। छह मंजिला इस अस्पताल का निर्माण कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉंसिबिलिटी (सीएसआर) के अंतर्गत किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.