अमेरिका में प्रधान मंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत; देखें खास तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच गए हैं। पीएम ने एयर इंडिया वन की विशेष उड़ान से भारत से अमेरिका के लिए उड़ान भरी थी। मोदी 23 सितंबर को भारतीय समयानुसार सुबह करीब 4 बजे अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन पहुंचे।

दूसरे ज्वाइंट बेस पर एंड्रयूज एयरपोर्ट पर भारतीयों ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

मोदी ने खुद सोशल नेटवर्क पर इस संबंध में कुछ तस्वीरें साझा कीं।

प्रधानमंत्री मोदी जब वाशिंगटन पहुंचे तो बारिश हो रही थी। फिर भी उनके स्वागत के लिए सैकड़ों भारतीय हवाईअड्डे के बाहर खड़े थे।

मोदी…मोदी…  नारे लगा रहे इन भारतीयों के हाथों में तिरंगा भी दिख रहे थे।

मोदी के विमान के आने से पहले ही एयरपोर्ट के बाहर भारतीयों की भीड़ उमड़ पड़ी।

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू भी यहां मोदी के स्वागत के लिए आए थे। मोदी ने एयरपोर्ट के बाहर जमा समर्थकों से हाथ मिलाया और उनका अभिनंदन किया। एक प्रशंसक ने कहा- यह दौरा कोरोना और अफगानिस्तान के मुद्दों के संदर्भ में महत्वपूर्ण है। मोदी एक विश्व नेता हैं, जो किसी भी समस्या का समाधान कर सकते हैं। हम भारतीय हैं और वे लाखों भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मोदी ने सभी का अभिवादन किया। कई लोग मोदी की एक झलक अपने मोबाइल फोन में कैद करने की कोशिश कर रहे थे।

22 सितंबर की सुबह प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका के लिए रवाना होने के बाद उन्होंने प्लेन में बैठे हुए अपनी एक तस्वीर ट्वीट की।

मार्च में 14-क्वाड देशों की वर्चुअल बैठक हुई थी, लेकिन अब इन नेताओं को व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका मिल रहा है। इस समय मार्च की बैठक के परिणाम की समीक्षा की जाएगी। हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी। प्रधान मंत्री ने 22 सितंबर को कहा था कि अमेरिका की उनकी यात्रा उस देश के साथ रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करेगी और जापान तथा ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों के साथ संबंधों को एक नए आयाम तक ले जाएगी। जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद से यह पीएम मोदी की पहली अमेरिका की यात्रा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here