#VeerSavarkarJayanti क्रांति ज्योति की पुण्य भूमि पर राष्ट्राभिमानियों का नमन

स्वातंत्र्यवीर सावरकर की जयंती पर देश-विदेश में कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक मुंबई में राष्ट्राभिमानियों ने अपनी आस्था अर्पित की। शनिवार 28 मई, 2022 को स्वातंत्र्यवीर सावरकर की 139वीं जयंती मनाई गई।

भाजपा सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक मुंबई में उपस्थित होकर वीर सावरकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। स्मारक की ओर से उन्हें कोल्हू की प्रतिकृति देकर कार्यवाह राजेंद्र वराडकर ने सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें – इस्लामी आक्रांताओं द्वारा हिंदू महिलाओं के भ्रष्टीकरण का नया रूप है ‘लव जिहाद’!

भारतीय जनता पार्टी मुंबई के अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा ने मुंबई स्थित स्वातंत्र्यवीर सावरकर में माल्यार्पण किया। उनका सम्मान स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्यवाह राजेंद्र वराडकर द्वारा किया गया।

स्वातंत्र्यवीर सावरकर की जन्मस्थली भगूर में भी राष्ट्राभिमानियों ने बड़ी उपस्थित होकर स्वातंत्र्यवीर सावरकर को अपनी आस्था अर्पित की।

भगूर स्थित स्वातंत्र्यवीर सावरकर की जन्मस्थली पुरात्त्व सर्वेक्षण विभाग के अंतर्गत आती है, जिसे स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक, मुंबई द्वारा दत्तक लिया गया है। वीर सावरकर की जयंती के अवसर पर ‘मी सावरकर मी भगूरकर’ पुस्तक का विमोचन कार्यक्रम संपन्न हुआ।

‘मी सावरकर मी भगूरकर’ पुस्तक के लेखक डॉ.तेजस गर्ग ने कहा कि स्वातंत्र्यवीर सावरकर ने नासिक से ही अंग्रेजों के विरुद्ध क्रांति का बिगुल फूंका था। जिसमें मेरे दादा जी भी सहभागी थे।

भगूर में स्वातंत्र्यवीर सावरकर की जन्मस्थली में स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के सदस्य शैलेंद्र चिखलकर, डॉ.तेज गर्गे, कारगिल युद्ध के योद्धा नायक दीपचंद, आरती आले, शिवसेना जिला प्रमुख विजय अप्पा करंजकर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here