महाराष्ट्र दिवस पर भगूर में उमड़ी सावरकर प्रेमियों की भीड़!

महाराष्ट्र दिवस पर स्वातंत्र्यवीर सावरकर स्मारक समिति, मुलुंड ने वीर सावरकर जन्मस्थल दर्शन अभियान का आयोजन किया था।

1 मई को महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर छुट्टी होने के कारण सुबह से ही सावरकर प्रेमियों की भारी भीड़ भगूर के स्वातंत्र्यवीर सावरकर स्मारक पर देखने को मिली। स्वातंत्र्यवीर सावरकर स्मारक समिति, मुलुंड ने वीर सावरकर जन्मस्थल दर्शन अभियान का आयोजन किया था।

इस अभियान के तहत मुंबई के मुलुंड से 80 सावरकर प्रेमी वीर सावरकर के गांव के दर्शन करने आए थे। इस दौरान उन्होंने सावरकर जन्मस्थान का दौरा किया।

यहां पहुंचे सावरकर प्रेमियों को विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष एकनाथराव शेटे, स्मारक के प्रबंधक मनोज कुमार और स्मारक के संयुक्त प्रबंधक भूषण कापसे ने स्मारक के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

तत्पश्चात साप्ताहिक बाजार में स्वातंत्र्यवीर सावरकर संकुल में सावरकर के जीवन के जानकार विद्वान पार्थजी बावस्कर द्वारा व्याख्यान दिया गया। व्याख्यान के बाद सभी ने खंडेराव मंदिर जाकर अष्टभुजा देवी को प्रणाम किया।

इस दौरान मनोज कुमार,  प्रमोद आंबेकर, मंगेश मरकड़, योगेश बर्क, प्रशांत लोया, भूषण कापसे, संभाजी देशमुख, शिरीष पाठक,  संतोष मोजाद, आकाश नेहरू, गणेश राठोड़, केतन कुवर, संस्कार मरकड़, भैरव आंबेकर, ओम देशमुख, विजय घोडेकर काका और अन्य कार्यकर्ताओं ने अपनी सक्रियता दिखाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here