जम्मू-कश्मीर में अब तक 100! जानिये, किस संगठन के कितने आतंकी किए गए ढेर

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर में जब तक एक भी आतंकी सक्रिय है, आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी रहेंगे।

135

सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक आतंक रोधी अभियानों के दौरान कश्मीर में 100 आतंकियों को मार गिराया है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा संगठन के 63 आतंकियों का सफाया किया गया है। मारे गए आतंकियों में 71 स्थानीय और 29 विदेशी आतंकवादी थे। पिछले साल इसी अवधि में 49 स्थानीय और 1 विदेशी आतंकवादी सहित 50 आतंकवादी मारे गए थे।

कश्मीर पुलिस ने 13 जून को आंकड़े जारी करके बताया कि सुरक्षा बलों ने कश्मीर में इस साल की शुरुआत से अब तक 29 विदेशियों सहित 100 आतंकियों को मार गिराया है। उन्होंने कहा कि यह पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान मारे गए आतंकियों की संख्या से दोगुना है। उन्होंने बताया कि पिछले साल पहले पांच महीनों और 12 दिनों में आतंक विरोधी अभियानों में एक विदेशी सहित 50 आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों में 63 लश्कर-ए-तैयबा से और 24 जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।

आईजीपी ने दी जानकारी
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर में जब तक एक भी आतंकी सक्रिय है, आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी रहेंगे। आतंकियों को हम आत्म समर्पण का पूरा मौका देते हैं। उन्होंने बताया कि 45 आतंकी पहली अप्रैल 2022 से 12 जून 2022 की शाम तक अलग अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि अधिकांश आतंकी दक्षिण कश्मीर में ही मारे गए हैं।

इन संगठनों से संबंद्ध थे आतंकी
उन्होंने बताया कि मारे गए अन्य आतंकियों का संबंध कश्मीर टाइगर्स, अल-बदर और हिजबुल मुजाहिदीन से था। उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के अभियान के तहत आतंकियों व उनके पूरे नेटवर्क के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.