फलटन- पुणे के बीच डेमू ट्रेन सेवा को हरी झंडी

रेलवे ने 30 मार्च से पुणे और फलटन के बीच नई डेमू ट्रेन सेवा शुरू की है। यह सेवा हजारों दैनिक यात्रियों के लिए लाभदायक है, जिसमें किसान, कार्यालय जाने वाले लोग, छात्र आदि शामिल हैं। डेमू ट्रेन सेवाएं आधिकारिक रुप से 31 मार्च से शुरू होंगी और इसकी विस्तृत समय सारिणी रेलवे घोषित करेगी।

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने किया रवाना
30 मार्च को केंद्रीय मानव व विकास संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फलटन और पुणे के लिए डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राज्य सरकार के अन्य मंत्री भी उपस्थित थे।

क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान
पुणे रेलवे डिवीजन के प्रवक्ता मनोज झावर ने इस अवसर पर कहा कि यह डेमू ट्रेन सेवा इस क्षेत्र के किसानों, विद्यार्थियों और व्यापारियों के लिए वरदान साबित होगी। किसान अपने उत्पादों को आसानी से और कम खर्चे में अलग-अलग बाजारों में उपलब्ध करा सकेंगे। श्रमिकोंं के साथ ही सामान्य जनों के लिए भी यह सेवा आसान और कम पैसे में उपलब्ध हो सकेगी।

कृषि के साथ उद्योग के लिए भी महत्वपूर्ण
मनोज झावर ने कहा कि यह सेवा लोटन होते हुए फलटन तक उपलब्ध होगी। झावर ने बताया कि  फलटन कृषि के साथ-साथ उद्योग आधारित क्षेत्र है। गन्ना, अनार, शिमला मिर्च, भिंडी का उत्पादन यहां किया जाता है। इसके अलावा, प्रसिद्ध चीनी कारखाने और अन्य कंपनियां फलटन के पास के क्षेत्र में स्थित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here