स्वातंत्र्यवीर सावरकर के भगूर स्थित स्मारक पहुंचे वायुसेना अधिकारी और छात्र

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर वायुसेना और भोसला मिलिट्री स्कूल के छात्रों ने नासिक के भगूर स्थित स्वातंत्र्यवीर सावरकर के निवास पर जाकर श्रद्धांजली अर्पित की। विंग कमांडर गरिमा शर्मा के नेतृत्व में एक दल ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए तिरंगा फहराया।

वायुसेना के अधिकारियों के साथ वायुसेना कर्मी भी उपस्थित थे, जिन्होंने सैल्यूट करके क्रांतिप्रणेता विनायक दामोदर सावरकर को अपना सम्मान अर्पित किया।

विंग कमांडर गरिमा शर्मा ने लिखा कि, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत हम इस स्मारक पर आए और हमने अपने क्रांतिकारी विनायक दामोदर सावरकर को आदरांजली अर्पित की।

साथ मिलिट्री स्कूल के छात्रों ने तिरंगे के साथ परेड किया। सभी छात्र सैन्य स्कूल के यूनिफार्म में थे। स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले स्वातंत्र्यवीर सावरकर के प्रति अपना आदर व्यक्त करते हुए विंग कमांडर गरिमा शर्मा ने संदेश भी दिया।

देश में हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है, इसी को देखते हुए भोसला मिलिट्री स्कूल के छात्र हाथों तिरंगा लिये भगूर आए थे। इससे स्वातंत्र्यवीर सावरकर की जन्मस्थली तिरंगामय हो गई थी। जिस राष्ट्र की स्वतंत्रता के लिए वीर सावरकर ने त्याग और असहनीय यातनाएं सहन की थी, उसी स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव इस भव्यता से मनाया जाना एक सच्ची श्रद्धांजली मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here