कब चलेगी आम मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेन? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

खबर थी कि मुंबई लोकल में यात्रा करने का इंतजार कर रहे मुंबईवासियों को अगले हफ्ते राहत मिल जाएगी। इसके लिए तीन चरण तैयार किए जा रहे हैं और महिलाओं तथा विकलांग यात्रियों को जल्द ही यात्रा करने की अनुमति देने का संकेत दिया गया है।

87

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर के चलते आम जनता के लिए मुंबई की लोकल सेवा उपलब्ध नहीं है। इस स्थिति में मुंबईकर जानना चाहते हैं कि आखिर उन्हें लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति कब मिलेगी।

 मानसून सत्र के बाद मिलेगी अनुमति?
दो दिन पहले खबर आई थी कि मुंबई लोकल में यात्रा करने का इंतजार कर रहे मुंबईवासियों को अगले हफ्ते राहत मिल जाएगी। इसके लिए तीन चरण तैयार किए जा रहे हैं और महिलाओं तथा विकलांग यात्रियों को जल्द ही यात्रा करने की अनुमति देने का संकेत दिया गया है। यह भी पता चल रहा था कि मानसून सत्र के बाद सभी के लिए लोकल सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि डेल्टा प्लस वैरिएंट के संभावित खतरे को देखते हुए राज्य सरकार के निर्णय में बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ेंः शहर मे शोर! सुट्टामार अभिनेत्रियां पकड़ी गईं

अब बात करते हैं यूनिवर्सल ट्रैवल पास की
एक तरफ तो चर्चा है कि मानसून सत्र के बाद आम जनता के लिए लोकल सेव शुरू हो जाएगी, लेकिन अब यूनिवर्सल ट्रैवल पास को लेकर भी चर्चा गरम हो रही है। राज्य सरकार ने फर्जी पहचान पत्र के आधार पर रेलवे में यात्रा करने वालों को रोकने के लिए आवश्यक सेवाकर्मियों को यूनिवर्सल ट्रैवल पास जारी करने का निर्णय लिया है। आवश्यक सेवा कर्मियों को यूनिवर्सल ट्रैवल पास के लिए आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा तैयार ऑनलाइन सिस्टम पर अपनी जानकारी देनी होगी। कर्मचारियों की जानकारी की जांच के बाद मोबाइल पर क्यू-आर कोड पहचान पत्र भेजा जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.