यूपी भी होने लगा अनलॉक! जानिये, 5 जुलाई से क्या-क्या खुलेगा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2 जुलाई को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि राज्य में कोरोना महामारी नियंत्रण में है। कोविड के कारण सिनेमा घर के संचालकों के व्यवसाय पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है।

देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले पहले की अपेक्षा काफी कम हुए हैं। इसे देखते हुए कई प्रदेशों ने धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील देने की प्रक्रिया शुरू की है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी अब लोगों को राहत देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में पांच जुलाई से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा घर, जिम और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी है। हालांकि इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन करना जरुरी होगा। इसके साथ सीएम ने बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हेल्थ एटीएम की स्थापना के भी निर्देश दिए हैं।

नियंत्रण में कोरोना महामारी
सीएम ने 2 जुलाई को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि राज्य में कोरोना महामारी नियंत्रण में है। कोविड के कारण सिनेमा घर के संचालकों के व्यवसाय पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। अब संक्रमण न्यूनतम स्तर पर है। इसलिए पांच जुलाई से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम को कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के साथ संचालन की अनुमति दी जाएगी। इसके साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि सिनेमा हॉल के संचालकों की आवश्यकताओं और समस्याओं पर विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः धमकी से डरे टिकैत! मांगी सुरक्षा तो सीएम योगी ने किया ऐसा

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश
सीएम योगी ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गांवों, छोटे कस्बो और शहरों में हेल्थ एटीएम की स्थापना पर विचार किया जा रहा है। इन अत्याधुनिक मशीनों से लोग बॉडी मास इंडेक्स, ब्लड प्रेशर, मेटाबॉलिक एज, बॉडी फैट, पल्स रेट, मसल मास, शरीर का तापमान, ऑक्सीजन लेवल,वजन आदि की जांच कर सकेंगे। इसके संचालन के लिए तकनीशियनों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

यूपी के लोगों को मिलेगा उपहार
इसके साथ ही सीएम ने कहा कि प्रदेश के लोगों को बहुत जल्द पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उपहार मिलेगा। जुलाई 2018 में इसकी आधारशिला रखी गई थी और अब इसके निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here