महानगपालिका के विद्यार्थियों ने बनाई एक से बढ़कर एक आकर्षक राखी!

छोटी-छोटी बच्चियों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक राखी बनाकर लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने इसके लिए मोतियों के साथ ही रंगीन धागों का उपयोग किया।

97

रक्षाबंधन पर्व की पृष्ठभूमि पर मुंबई महानगरपालिका के कार्यानुभव विभाग ने सभी विभागों में ऑनलाइन राखी बनाने का कार्यक्रम किया। यह कार्यक्रम आर विभाग के कांदिवली, बोरीवली और दहिसर विभागों द्वारा संपन्न हुआ। इसमें करीब 200 बच्चों ने भाग लिया। उन्होंने एक से बढ़कर एक आकर्षक राखी बनाकर लोगों का दिल जीत लिया।

इनका रहा विशेष योगदान
शिक्षा अधिकारी राजू तड़वी, उप शिक्षा अधिकारी (पश्चिम उपनगर) सुजाता खरे, अधीक्षक अशोक मिश्रा और अन्य के मार्गदर्शन में कार्य अनुभव गाइड तृप्ति पेडनेकर ने यह योजना तैयार की और कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से लागू किया। इसे छात्रों का शानदार प्रतिसाद मिला। इस आयोजन के लिए केंद्र प्रमुख भार्गव मेहता, उप केंद्र प्रमुख कुशल वर्तक सहित सभी वरिष्ठ शिक्षकों ने कड़ी मेहनत की। कार्यक्रम की शुरुआत कुशल वर्तक के निवेदन से हुई। इसमें सभी विभागों के 200 छात्रों ने भाग लिया।

जीत लिया लोगों का दिल
छोटी-छोटी बच्चियों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक राखी बनाकर लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने इसके लिए मोतियों के साथ ही रंगीन धागों का उपयोग किया। भले ही विद्यालय बंद हैं लेकिन विद्यार्थियों की शिक्षा जारी है। यह ऑनलाइन राखी बनाने का कार्यक्रम इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। इस कार्यक्रम में शामिल बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। इस सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिए शिक्षिका रुपाली बारी ने इससे जुड़े सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.