लौटी रौनक… सनटेक के प्री सेल्स और कलेक्शन में बढ़ोतरी

भवन निर्माता सनटेक ने अपने कारोबार की गति को प्रगति पथ पर बरकरार रखा है। कलेक्शन की उच्च क्षमता के साथ-साथ प्री-सेल्स और कलेक्शन में जबरदस्त वृद्धि देखी गई। कंपनी ने अपने मौजूदा पोर्टफोलियो को पूरा करने पर विशेष ध्यान दिया है, साथ ही कंपनी की आंतरिक विकास की क्षमता भी जबरदस्त रही है, और इन्हीं वजहों से नकदी प्रवाह में निरंतर वृद्धि को बरकरार रखने में मदद मिली है। एमएमआर क्षेत्र में कीमतों की विविधतापूर्ण श्रेणी वाली परियोजनाओं के साथ, कंपनी नई परियोजनाओं के शुभारंभ के अलावा रेडी-टू-मूव-इन इन्वेंट्री के बलबूते पर प्री-सेल्स में जबरदस्त वृद्धि को बरकरार रखने के प्रति आश्वस्त है।

ये भी पढ़ें – फिर होगी सर्जिकल स्ट्राइक! पढ़ें गृहमंत्री की वो चेतावनी

वित्त-वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में, कंपनी ने अमर डाई केम लिमिटेड के साथ मिलकर शाहद (कल्याण) में मूल्य-अभिवृद्धि वाली एक संयुक्त विकास योजना की भी घोषणा की। लगभग 10 मिलियन वर्ग-फुट के संभावित विकास के साथ 50 एकड़ की इस परियोजना से, आने वाले 7-8 सालों के दौरान लगभग 9,000 करोड़ रुपये का राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है। इससे कंपनी के नकदी प्रवाह तथा बैलेंस शीट को और मजबूती मिलेगी।

सनटेक आवासीय क्षेत्र में बाजार के समेकन के सबसे बड़े लाभार्थियों में से एक रहा है, जिससे कंपनी बेहतरीन रिटर्न के अवसरों के साथ अपने बिजनेस पोर्टफोलियो के विस्तार में सक्षम हुई है। पिछले 18 महीनों में, सनटेक ने वसई, वासिंद, बोरीवली और शाहद (कल्याण) में 4 परियोजनाओं का अधिग्रहण किया है, और इस तरह सनटेक के पोर्टफोलियो का कुल आकार 18 मिलियन वर्ग फुट हो गया है। इसके अलावा, कंपनी को अपनी ब्रांड फ्रैंचाइज़ी और प्रबंधन में विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए विकास की नई संभावनाओं का पता लगाने और इस तरह समग्र बाजार में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here