सनटेक की विश्व स्तरीय आवासीय कॉम्प्लेक्स के निर्माण की योजना

बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध संपत्ति डेवलपर सनटेक रियल्टी लिमिटेड ने मुंबई, बोरीवली (पश्चिम) में 7 एकड़ के भूखंड का अधिग्रहण किया। सनटेक रियल्टी लिमिटेड इस सर्व सुविधा संपन्न इस भूखंड पर एक लग्जरी आवासीय परियोजना विकसित करना चाहती है। इस संयुक्त उद्यम में जेएलएल इंडिया भी साझोदार है।

7 एकड़ के भूखंड पर आवासीय कॉम्प्लेक्स
यह लाइट जेडीए मॉडल के तहत संपादित आवासीय परियोजना है। यह भूखंड पश्चिमी उपनगरीय शहर बोरीवली में 7 एकड़ के साइट पर स्थित है और लगभग 1 मिलियन वर्ग फुट के क्षेत्र तक फैला हुआ है। भविष्य में इस क्षेत्र के तेजी से विकास की संभावना है। इस परियोजना से अगले चार से पांच वर्षों में लगभग 1,750 करोड़ रुपये आय होने की उम्मीद है, जिससे नकदी प्रवाह के साथ-साथ कंपनी की वित्तीय बैलेंस शीट भी मजबूत होगी। इस आवासीय संकुल से दूर-दूर तक फैले मैंग्रोज के साथ ही ग्लोबल विपश्यना पैगोडा से लेकर गोराई और उससे आगे तक मनोरम दृश्य देखा जा सकेगा।

विश्व स्तरीय आवासीय कॉम्प्लेक्स निर्माण का लक्ष्य
इस प्रोजेक्ट के बारे में सनटेक रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष कमल खेतान ने जानकारी देते हुए कहा,“हम इस संयुक्त परियोजना के भागीदार बनकर बेहद खुश हैं। सनटेक ब्रांड विश्व स्तरीय आवासीय इमारतों का निर्माण करने वाली अग्रणी कंपनी है। हम यहां शानदार जीवन शैली का ख्याल रखते हुए गुणवत्तायुक्त आवासीय इमारत का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

ये भी पढ़ेंः अगर आप हैं 45 के पार तो आपके लिए है खुशखबर

जिंदगी बनेगी आसान
वरिष्ठ निदेशक और प्रमुख, जेएलएल इंडिया, भूमि और विकास सेवाएं (पश्चिम भारत) के निशांत काबरा ने बताया, “मुंबई के पश्चिमी उपनगरों को देश के आवासीय बाजारों में प्रमुख और सक्रिय उपभोक्ता बाजार माना जाता है। बोरिवली पश्चिम मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में से एक है। यह पिछले कुछ वर्षो में सबसे अच्छे आवासीय क्षेत्रों में से एक के रुप में विकसित हो रहा है। यह उपनगर सड़क और रेलवे से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और यहां उत्कृष्ट सामाजिक बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा, निकट भविष्य में यह दहिसर के डीएन नगर तथा दूसरे शहरों को विभिन्न मार्गों से जोड़ने वाली 2A मेट्रो लाइन से भी जुड़ जाएगा। मेट्रो के साथ ही समुद्री मार्ग परियोजना पूर्ण होने के बाद यहां के लोगों की जिंदगी और आसान हो जाएगी। इससे यहां के लोगों के आनेजाने में समय की काफी बचत होगी। लोगों को इस बारे में अच्छी तरह मामलूम है इसलिए यह क्षेत्र अधिक आकर्षक आवासीय और वाणिज्यिक केंद्र के रूप में उभर रहा है। निश्चित रुप से भविष्य में यह हर तरह से साधन और सुविधा संपन्न उपनगर होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here