सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर सख्त सरकार! पूरी जानकारी के लिए पढ़ें ये खबर

सोशल मीडिया से 100 फर्जी, असंबंधिंत, पुरानी, पोस्ट और फोटो तथा अन्य तरह के तथ्य तत्काल हटाने का निर्देश जारी किया गया है।

सोशल मीडिया के दुरुपयोग किए जाने के मामले काफी पहले से उजागर होते रहे हैं। इस कारण कई बार देश की शांति और सुव्यवस्था खतरे में पड़ जाती है और दंगे-फसाद होने तक की नौबत आ जाती है। इसलिए केंद्र सरकार इस तरह की पोस्ट को रोकने के लिए कानून बनाने के प्रयास में जुटी है। फिलहाल ताजा मामले में सोशल मीडिया से 100 फर्जी, असंबंधिंत, पुरानी, पोस्ट और फोटो तथा अन्य तरह के तथ्य तत्काल हटाने का निर्देश जारी किया गया है। इसमें कोरोना के संबंध में पोस्ट की गई गलत जानकारियां भी शामिल हैं।

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने ऐसे लगभग 100 पोस्ट को हटाने के लिए मीडिया प्लेटफॉर्मों को आदेश जारी किया है।

इसलिए जारी किया आदेश
मंत्रालय ने इन मीडिया प्लेटफॉर्म्स को जारी अपने आदेश में कहा है कि इस तरह की पोस्ट से लोगों में गलतफहमियां फैलती हैं और उसका कई तरह से दुष्परिणाम सामने आते हैं। इसके साथ ही गलत जानकारियों पर अमल कर लोग अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ भी करते हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना का कोहरामः दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन!

कोई कानून नहीं
बता दें कि सोशल प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ, झूठी और गलत जानकारियों की भरमार है। ऐसे में सरकार को इस तरह की पोस्ट रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए। अभी तक इसे लेकर देश में कोई अलग से कानून नहीं होने से लोगों में इस तरह की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here