रिलायंस हेल्थ का सुपर टॉप-अप लॉन्च… मिलेगी ये सुविधा

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने रिलायंस हेल्थ सुपर टॉप-अप इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च किया है। जिसका उद्देश्य पर्याप्त हेल्थ कवरेज नहीं मिल पाने की समस्या को दूर करना है। गंभीर बीमारियों की स्थिति में इलाज पर होनेवाला खर्च मानक कवरेज से अधिक हो जाता है और पीड़ित परिवार का खर्च इससे बढ़ जाता है। इस पॉलिसी को खुदरा ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जिसे 18 से 65 साल की उम्र का कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है।

देश में चिकित्सा लागत दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में रिलायंस हेल्थ सुपर टॉप-अप से स्वास्थ्य बीमा कवरेज को बढ़ाया जा सकता है। इसमें ग्राहक पॉलिसी में किसी भी सीमा के बिना, ऑर्गन डोनर के खर्च से लेकर रोबोटिक सर्जरी जैसे अत्याधुनिक एवं ‘तकनीकी रूप से उन्नत’ तरीकों से इलाज की सुविधा बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इस पॉलिसी के अंतर्गत दुनिया भर में कवरेज के साथ-साथ 5 लाख रुपए तक का एयर एम्बुलेंस कवरेज, प्रसुति के लिए 2 लाख रुपए तक का कवरेज तथा कई बेहद उपयोगी सेवाएं शामिल हैं, और किसी अन्य पॉलिसी में ऐसे फायदों का मिलना दुर्लभ है।

ये भी पढ़ें – रश्मि ठाकरे बन सकती हैं मुख्यमंत्री…

रिलायंस हेल्थ सुपर टॉप-अप 5 लाख रुपए से लेकर 1.3 करोड़ रुपए तक की बीमा राशि के विभिन्न विकल्पों के साथ उपलब्ध है। जो ग्राहकों को कम कवरेज वाली अपनी मौजूदा हेल्थ पॉलिसी के कवरेज को बढ़ाने के लिए एक मजबूत आर्थिक सहारे की तरह काम करता है। जिन ग्राहकों के पास हेल्थ पॉलिसी नहीं है, वे भी इस सुपर टॉप-अप प्लान को चुन सकते हैं तथा पॉलिसी की कटौती-राशि, यानी डिडक्टिबल का अपनी जेब से भुगतान कर सकते हैं। इस पॉलिसी में 2 लाख रुपए से लेकर 30 लाख रुपए तक की कटौती-राशि के विकल्प उपलब्ध हैं, तथा ग्राहक अपनी जरूरतों के अनुरूप बड़ी आसानी से इसका चयन कर सकते हैं।

पिछला एक साल हम सभी के लिए चुनौतियों से भरा साबित हुआ है, क्योंकि लोगों को अपनी सेहत के मामले में अनिश्चितकालीन संकट का सामना करना पड़ा है। स्वास्थ्य सेवाओं की मांग में लगातार बढ़ोतरी की वजह से इलाज पर होने वाला खर्च भी काफी बढ़ गया है। एक जिम्मेदार इंश्योरेंस ब्रांड के तौर पर हमने महसूस किया कि, हम रिलायंस हेल्थ सुपर टॉप-अप पॉलिसी जैसे अनोखे बीमा उत्पाद की पेशकश करके अपने ग्राहकों की परेशानियों को कम करने के लिए बेहतर स्थिति में हैं, जो ग्राहकों को बेहद किफ़ायती तरीके से अतिरिक्त फाइनेंसियल कवरेज देता है, जो उनके लिए अत्यंत आवश्यक है तथा उनके और उनके परिवार के लिए बीमा सुरक्षा के दायरे को बढ़ा सकता है।
राकेश जैन, ईडी एवं सीईओ, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here