इंतजार खत्म! ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुंबई पहुंची

फिलहाल ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुंबई पहुंच चुकी है। बहुत जल्द ही ये ऑक्सीजन मुंबई और महाराष्ट्र के अस्पतालों में पहुंचाई जाएगी।

93

ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर परेशान महाराष्ट्र सरकार के लिए राहत की खबर है। बहुत जल्द ही ये ऑक्सीजन अस्पतालों तक पहंचाई जाएगी और इससे हजारों कोरोना मरीजों की जान बचाई जा सकेगी। फिलहाल ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुंबई पहुंच चुकी है।

 रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। गोयल ने कहा है कि 25 अप्रैल की शाम लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लेकर हापा, गुजरात से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुंबई पहुंच चुकी है। इससे ऑक्सीजन की सप्लाई में बढोत्तरी होगी, और कोरोना संक्रमित लोगों के उपचार में सहायता मिलेगी। भारतीय रेल ऑक्सीजन आपूर्ति को सुचारू और सुनिश्चित करने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रही है।

ये भी पढ़ेंः फुकट के टीके पर टीका-टिप्पणी! महाराष्ट्र में ‘नवाब’ का ‘मालिकाना’ इनको न आया रास

बता दें कि दिल्ली और महाराष्ट्र समेत देश के कई प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ ही अन्य जीवनरक्षक दवाओं की भारी कमी देखी जा रही है। दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के कारण कई मरीजों की जान चली गई है और कई मरीजों की सांसें अब भी अटकी हुई है।

ये भी पढ़ेंः टीकाकरण में 8वें तो कोरोना से उबरने में पहले क्रमांक पर महाराष्ट्र!

निशाने पर केंद्र सरकार
मुंबई समेत महाराष्ट्र के भी कई अस्पतालों में ऑकसीजन की कमी की शिकायतें आ रही हैं। इसके लिए प्रदेश की महाविकास आघाड़ी सरकार केंद्र सरकार को दोषी ठहरा रही है, जबकि केंद्र का कहना है कि उसकी ओर से कोरोना संक्रमण काल में महाराष्ट्र समेत देश के अन्य राज्यों को भी हर तरह से पूरी मदद की जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.