नाखून पॉलिश इन कामों को बनाता है आसान

महिलाओं के नाखूनों को अपने सुंदर रंगों से आकर्षक रूप देता है नाखून पॉलिश या नेल पेंट या नेल पॉलिश। यह एक ऐसा सौंदर्य प्रसाधन है जिसकी स्नेही सभी आयु की महिलाएं होती हैं। ये तो रहा नेल पॉलिश का सामान्य उपयोग। जो सभी को पता है और जिसे सभी उपयोग में भी लाते हैं। लेकिन, इसके अलावा भी ये नेल पॉलिश सभी के लिए उपयोगी है जानें कैसे, हम बताएं वैसे…

ताले चाभी की जोड़ी में – वर्तमान में लोगों के पास बैग तो बड़े-बड़े होते हैं लेकिन उनमें ताले लगाने के हुक ऐसे होते हैं कि उन पर बहुत छोटे ताले ही लग सकते हैं। इन छोटे तालों की चाभियां भी बहुत छोटी होती हैं। ऐसे में जब यात्रा में किसी के पास दो चार बैग हों तो चाभियां ढूंढना किसी मानसिक और शारीरिक कसरत से कम नहीं होता। ऐसे में एक ताले चाभी पर एक रंग का नेल पॉलिश लगा दें दूसरे पर अलग रंग तो ताला खोलने के लिए परीक्षा नहीं देनी होगी।

आभूषणों का रखरखाव – यदि घर में नग जड़े हुए आभूषण हों तो इन्हें दीर्घायु बना सकते हैं नेल पेंट। इसके लिए पारदर्शी नेल पेंट को नगों पर लगा दें। इससे नेल पेंट दिखेंगे नहीं और आभूषण में जड़ा नग उखड़़ेगा भी नहीं।

आभूषणों का पसीने से बचाव – यह देखा जाता है कि लंबे समय तक आभूषणों का उपयोग करने पर उसका पृष्ठभाग जो पसीने के संपर्क में आता है वह खुरदरा होने लगता हैं। ऐसे आभूषणों को सुरक्षित करने के लिए गहनों के नीचले भाग में पारदर्शी नेल पेंट लगा दिया जाए तो वह सुरक्षित हो जाते हैं।

जूते के फीतों को बचाना – दीर्घकालीन प्रयोग के बाद जूते के फीतों का सिरा देखा जाता है कि फैलने लगता है। ऐसी स्थिति में यदि फीते के दोनों सिरों पर नेल पेंट लगा दिया जाए तो वे फैलते नहीं हैं।

तब स्क्रू गिरेगा नहीं – यदि कहीं का स्क्रू का बार-बार ढीला होकर गिर रहा हो तो उसकी एक बड़ा अच्छा उपाय है कि स्क्रू को टाइट करके उस पर नेल पॉलिश लगा दें। जो सूखने के बाद स्क्रू को जाम कर देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here