मुंबईः आम आदमी के लिए कब शुरू होगी लोकल? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सामान्य लोगों के लिए लोकल शुरू करने को लेकर जल्द ही बड़ा निर्णय होने की उम्मीद है । सरकार के ज्यादातर मंत्रियों की राय है कि कोरोना के कम होते आंकड़ों को देखते हुए आम लोगों के लिए लोकल को शुरू किया जाना चाहिए।

हर कोई यह जानने के लिए आतुर है कि मुंबई की लाइफलाइन कही जानी जाने वाली लोकल आम आदमी के लिए कब शुरू होगी। निकट भविष्य में उनका यह इंतजार खत्म हो सकता है। सामान्य लोगों के लिए लोकल को शुरू करने को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला होने की उम्मीद है।

बता दें कि कई दिनों से मुंबई और इसके उपनगरों में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है। इसलिए अगले दो दिनों में लोकल को लेकर कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

दी जा सकती है प्रतिबंधों में ढील
राज्य सरकार ने 11 जून को सभी जिलों के संक्रमण दर की सूची जारी की है। उसे देखते हुए मुंबई में प्रतिबंधों में और ढील दी जा सकती है। हालांकि, राज्य सरकार ने इस निर्णय को लेने का अधिकार महानगरपालिका को दे रखा है, इसलिए सभी का ध्यान इस बात पर है कि मुंबई मनपा इस बारे में क्या निर्णय लेती है। हालांंकि महाविकास अघाड़ी सरकार के ज्यादातर मंत्रियों की राय है कि कोरोना के कम होते आंकड़ों को देखते हुए आम लोगों के लिए लोकल को शुरू किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः परमबीर सिंह की याचिका पर सर्वोच्च टिप्पणी, ‘जिनके घर कांच के होते हैं, वे दूसरे के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते’

स्थानीय प्रशासन लेगा निर्णय
राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देने के लिए उपलब्ध ऑक्सीजन बेड और संक्रमण दर जैसे मानदंड निर्धारित किए हैं। फिलहाल सरकार ने उन जिलों या शहरों में पाबंदियां बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं, जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है। जबकि अन्य स्थानों पर प्रतिबंध में छूट दिए जाने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here