काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन कर मप्र के तीर्थयात्री हुए भाव विभोर, की यह मंगल कामना

तीर्थयात्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा फिर से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू करने से बहुत खुश हैं।

मध्य प्रदेश की संस्कृति, पर्यटन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर ने 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के साथ भगवान श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। इस मौके पर उन्होंने सभी यात्रियों के साथ प्रदेश के सुख, समृद्धि की मंगल कामना की।

तीर्थ दर्शन योजना शुरू
मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन कर हम सभी भाव विभोर हो उठे। प्रभु की भक्ति में डूबे तीर्थ यात्रियों का भगवान श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन से जीवन सफल हो गया। तीर्थयात्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पुनः मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू करने से बहुत खुश हैं। सभी तीर्थयात्री वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – जहांगीरपुरी दंगे में बांग्लादेशियों के ‘हाथ’! दावे में इसलिए है दम

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की ट्रेन सुबह वाराणसी पहुंची। रेलवे स्टेशन पर सभी तीर्थ यात्रियों का फूल माला पहनाकर और ढोल नगाड़े बजाकर भव्य स्वागत किया। भगवान शिव और पार्वती का रूप धरकर आए कलाकारों ने सभी तीर्थयात्रियों का मन मोह लिया। ट्रेन में सभी के लिए फलाहार और स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई। साथ ही दर्शन के बाद आईआरसीटीसीटी द्वारा सभी को समय पर दोपहर का भोजन, शाम का चाय-नाश्ता और रात्रि भोजन दिया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा पुनः शुरू की गई योजना
दोनों हाथ पैर से दिव्यांग भोपाल निवासी संजय शर्मा अपनी मां के साथ तीर्थदर्शन करने आए है। शर्मा ने बताया कि काशी विश्वनाथ भगवान के दर्शन उनके जीवन की दिली तमन्ना थी। शरीर की असमर्थता और पैसों की कमी के कारण वे दर्शन नहीं कर पाए थे। मुख्यमंत्री द्वारा पुनः शुरू की गई योजना का लाभ उन्हें मिला और इसके लिए मुख्यमंत्री चौहान के बहुत-बहुत आभारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here