आईटी नियमों पर ट्विटर ने कही ये बात!

आईटी नियमो को लेकर सरकार के निशाने पर चल रहा सोशल मीडिया ट्विटर ने महत्वपूर्ण बयान जारी किया है। उसने कहा है कि हम भारत में अपनी सेवा देते रहेंगे।

95

आईटी नियमों को लेकर सोशल मीडिया और केंद्र सरकार के बीच जोर आजमाइश जारी है। दोनों अपनी-अपनी बातों पर अड़े हए हैं। इस बीच माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने इस बारे में अपना बयान जारी किया है। उसने कहा है कि वह भारत सरकार के साथ बातचीत जारी रखेगा।

ट्विटर ने अपने बयान में यह भी कहा है कि वह भारत के लोगों को अपनी सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। ट्विटर ने कहा है कि हमारी सेवा सार्वजनिक बातचीत में काफी महत्वपूर्ण साबित हुई है और इससे कोरोना महामारी के दौरान लोगों को काफी सपोर्ट मिला है। हम अपनी सेवा जारी रखने के लिए भारत में लागू कानून का पालन करने की कोशिश करेंगे।

सुरक्षा को लेकर जताई चिंता
ट्विटर ने अपने बयान में कहा है कि जैसा हम दुनिया भर में करते हैं, उसी तरह हम भारत में भी पारदर्शिता, सेवा में हर आवाज को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता, कानून के तहत अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और गोपनीयता की रक्षा के लिए सख्ती से पालन करेंगे। पुलिस की धमकाने की रणनीति से उसने चिंता भी जताई।

ये भी पढ़ेंः डोमिनिका से सीधे भारत भेजा जा सकता है भगोड़ा मेहुल चोकसी!

सरकार से बातचीत जारी रखेंगे
ट्विटर ने बताया कि हम भारत सरकार के साथ बातचीत जारी रखेंगे और मानते हैं कि सहयोगात्मक दृष्टिकोण अपनाना महत्वपूर्ण है। जनता के हितों की रक्षा करना निर्वाचित अधिकारियों, उद्योग और नागरिक समाज की सामूहिक जिम्मेदारी है। बता दें कि इससे पहले 25 मई को डिजिटल कंपनियों गूगल और फेसबुक ने कहा था कि वे नए नियमों के पालन करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः नियमों के पालन पर ना नुकुर कर रहे वाट्सएप से आईटी मिनस्ट्री ने पूछा ये सवाल!

25 फरवरी को जारी हुए थे नए नियम
बता दें कि नए नियमों की घोषणा 25 फरवरी को की गई थी। इन नियमों का ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप जैसे बड़े सोशल मीडिया को पलान करना जरुरी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.