मारुति ने वापस मंगाई 17,362 कारें! जानिये वजह

एमआईएस ने बयान में कहा है कि प्रभावित हिस्से में एक खराबी की आशंका है, जिसके चलते दुर्घटना की स्थिति में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर ठीक से काम नहीं कर रहे हैं।

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमआईएस) ने खराब एयरबैग की जांच करने के लिए 17,362 कारें वापस मंगवाई हैं। यह कारें ऑल्टो के 10, ब्रेजा और बलेनो मॉडल की हैं।

मारुति सुजुकी ने 18 जनवरी को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसने एयरबैग कंट्रोलर से प्रभावित अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा मॉडल की कारों जांच के लिए वापस मंगवाया है। कंपनी की ये सभी कारें आठ दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी, 2023 के बीच बनी हैं। कंपनी ने कहा कि इन कारों को एयरबैग कंट्रोलर की जांच और जरूरत पड़ने पर उन्हें मुफ्त में बदलने के लिए वापस लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – डीआरआई को मिली बड़ी सफलता, मुंबई हवाई अड्डे पर इतने करोड़ का सोना पेस्ट जब्त

प्रभावित हिस्से में एक खराबी की आशंका
एमआईएस ने बयान में कहा है कि प्रभावित हिस्से में एक खराबी की आशंका है, जिसके चलते दुर्घटना की स्थिति में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में कार मालिकों को सलाह दी गई है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक अत्यधिक सावधानी बरतते हुए वाहन चलाएं। मारुति सुजुकी के मुताबिक प्रभावित वाहन मालिकों को तत्काल कंपनी के अधिकृत वर्कशॉप से संपर्क करना चाहिए। इसके अलावा खुद कंपनी की ओर से भी प्रभावित वाहन मालिकों को संपर्क किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here