आप सरकारी कर्मचारी हैं? तो आपको मिल सकता 4,500 रुपए अधिक वेतन! कैसे, जानें इस खबर में

केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन करीब 4,500 रुपए ज्यादा मिल सकता है। लेकिन इसके लिए कर्मचारियों को एक वाउचर भरना होगा।

केंद्रीय कर्मचारियों को जनवरी में अधिक वेतन मिलने की उम्मीद है। उन्हें वेतन में करीब 4,500 रुपए ज्यादा मिल सकते हैं। लेकिन इसके लिए कर्मचारियों को एक वाउचर भरना होगा। कोरोना संकट के चलते देशभर में स्कूल बंद कर दिए गए। इसलिए कर्मचारी बाल शिक्षा भत्ता के लिए आवेदन नहीं कर सके। इससे 25 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को लाभ होगा। वहीं, पिछले 18 महीनों से लटका हुआ महंगाई भत्ता भी तय हो सकता है। इसका सीधा लाभ कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनभोगियों को भी होगा।

बच्चों के शिक्षा भत्ते के लिए करेंं आवेदन
केंद्र सरकार कर्मचारियों को वेतन के अलावा विभिन्न भत्ते प्रदान करती है। इसमें बच्चों का शिक्षा भत्ता भी शामिल है। कोरोना संकट के बीच सरकार ने कर्मचारियों को राहत दी है। अगर आप बाल शिक्षा भत्ता के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं तो जनवरी में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं है। केंद्रीय कर्मचारियों को दो बच्चों के लिए शिक्षा भत्ता मिलता है। सातवें वेतन आयोग के अनुसार केंद्रीय कर्मचारियों को प्रति बच्चा 2250 रुपए शिक्षा के लिए भत्ता मिलता है। आपको दो बच्चों के लिए 4,500 रुपए मिलेंगे।

ये भी पढ़ेंः 26 जनवरी को फिर किसानों का ट्रैक्टर मार्च! जानें, अब किस बात से नाराज हैं टिकैत

महंगाई भत्ता पर कब होगा फैसला
कोरोना काल में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लटका महंगाई भत्ता कब मिलेगा? इसके लिए आपको प्रतीक्षा करना होगा। सरकार जल्द ही कोई फैसला ले सकती है। कहा जा रहा है कि जनवरी में समस्या का समाधान हो जाएगा। पिछले महीने हुई एक बैठक में इस फैसले को टाल दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here