कोरोना से जंग में अब दिल्ली को मिलेगा एक और हथियार! सीएम ने कही ये बात

मॉडर्ना और फाइजर जैसी विदेशी कंपनियों के सीधे टीका आपूर्ति करने से इनकार करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक अन्य कंपनी से वैक्सीन मिलने में सफलता दिख रही है।

कोरोना की लड़ाई में दिल्ली को जल्द ही तीसरा हथियार मिल सकता है। जल्द ही यहां कोरोना की तीसरी वैक्सीन स्पूतनिक वी उपलब्ध कराई जा सकती है। इस केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी है।

केजरीवाल ने बताया कि रुसी वैक्सीन स्पूतनिक वी के निर्माताओं ने टीके की आपूर्ति करने पर सहमति जताई है। हालांकि अभी उसकी सप्लाई की मात्रा को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

इन कंपनियों ने कर दिया था इनकार
सीएम ने बताया कि इससे पहले मॉडर्ना और फाइजर जैसी विदेशी कंपनियों ने सीधे राज्य को टीका सप्लाई करने से इनकार कर दिया था। दिल्ली के आलावा पंजाब को भी इन दोनों कंपनियों ने टीका आपूर्ति करने से इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः परेशानी के बावजूद भारत ने निभाई मित्रता! कोरोना से तबाह नेपाल की ऐसे की मदद

ब्लैक फंगस पर चिंता
इस बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राजधानी में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ब्लैक फंगस यानी म्यूकरोमाइकोसिस के 620 मामले सामने आए हैं, जबकि इनके उपचार के लिए जरुरी एंफोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की कमी है।

केंद्र सरकार को सलाह
केजरीवाल ने कहा कि मॉडर्ना और फाइजर के टीके बच्चों के लिए उपयुक्त हैं और केंद्र सरकार को बच्चों के टीकाकरण के लिए इन्हें खरीदना चाहिए।

वैक्सीन की कमी पर चिंता
इस बीच सीएम केजरीवाल ने वैक्सीन आपूर्ति में कमी को लेकर चिंता जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here