पर्यावरण रक्षण की संवाहक बनी बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सुपर-मॉडल और फिटनेस प्रेमी मिलिंद सोमण के साथ ‘ग्रीन राइड – एक पहल स्वच्छ हवा की ओर’ की शानदार सफलता मनाई। इस पहल के तहत मिलिंद सोमण ने साइकिल और एक इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कार की सवारी करते हुए गुजरात, राजस्थान और हरियाणा होते हुए मुंबई से दिल्ली तक की 1400 किलोमीटर लंबी यात्रा पूरी की है। बैंक का यह कार्य पर्यावरण रक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

दिल्ली के अपने मार्ग में मिलिंद सोमण ने गोधरा, बड़ौदा, उदयपुर और जयपुर में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं में गए और बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ चर्चा की। मिलिंद ने अपनी यात्रा बुकिंग और खरीदारी की जरूरतें पूरी करने में बॉब वर्ल्ड ऐप का उपयोग करने तथा अपने वर्चुअल बैंकिंग वाले अनुभव को परेशानी मुक्त बनाने से जुड़े अनुभव भी साझा किए।

ये भी पढ़ें – लिफ्ट ने कर दिया लफड़ा… पांच लोगों की हो गई ऐसी हालत

इस 56 वर्षीय सुपरमॉडल ने स्थाई जीवन के महत्व और हरित ऊर्जा वाले परिवहन का उपयोग करने को लेकर अपने प्रशंसकों को शिक्षित करके सभी जीवित प्राणियों के लिए स्वच्छ व गुणकारी हवा का महत्व समझाया। बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं का दौरा करते हुए मिलिंद सोमण ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पौधे भी रोपे।

इस अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा की ज़ोनल हेड (नई दिल्ली) समिता सचदेव ने कहा, “मिलिंद के साथ ग्रीन राइड पहल को मिली शानदार सफलता, इस बात का सबूत है कि लोग स्वस्थ पर्यावरण की दिशा में कदम उठाना चाहते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा जलवायु परिवर्तन के जोखिमों का असर कम करने और अपने बैंकिंग परिचालन का टिकाऊ विकास करने की दिशा में सचेत रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। केवल टिकाऊ आर्थिक विकास ही पर्यावरण और सामाजिक पारिस्थितिक-तंत्र की गुणवत्ता बरकरार रख सकता है। अपनी इस प्रतिबद्धता को एक कदम आगे बढ़ाने के लिए हमने एक यूथ आइकॉन के साथ साझेदारी की, जिससे हमें उस युवा पीढ़ी के साथ जुड़ने में मदद मिली, जो हमारा भविष्य है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here