मिस यूनिवर्स बनीं एंड्रिया मेजा ने अपने जवाबों से जीता सबका दिल!

मेक्सिको की एंड्रिया मेजा वर्ष 2020 की मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं। इस प्रतियोगिता में 73 देशों की सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो प्रतियगिता में चौथे पर स्थान पर रहीं।

मेक्सिको की एंड्रिया मेजा को वर्ष 2020 की मिस यूनिवर्स चुना गया है। मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो इस प्रतियगिता में चौथे पर स्थान पर रहीं। एंड्रिया ने उनसे पूछे गए सवालों के जवाब देकर सबका दिल जीत लिया। उनसे पूछा गया था कि वह अपने देश की नेता होतीं तो कोरोना महामारी का सामना किस तरह करतीं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय से बाहर निकलने का कोई एक कारगर रास्ता नहीं है। हालांकि मुझे लगता है कि इस स्थिति को गंभीर रुप धारण करने से पहले मैं लॉकडाउन लागू कर देती। हमने बहुत से अपने लोगों को कोरोना के कारण खो दिया है। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। हमें अपने लोगों का ध्यान रखना चाहिए। मैं शुरू से ही लोगों का ध्यान रखी होती।

सुंदरता के मापदंड पर दिया ये जवाब
आखिरी सवाल उनसे सुंदरता के मापदंड को लेकर पूछा गया। इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा ,’हम एक ऐसे समाज में रहते हैं, जो ज्यादा से ज्यादा आधुनिक है। इन दिनों हम केवल चेहरे और शरीर की सुंदरता को देखते हैं। मेरे लिए सुंदरता न कवेल हमारी आत्मा में बल्कि हमारे दिलों और हमारे आचरण में भी होना चाहिए।’

ये भी पढ़ेंः ट्विटर की नजर, ताऊ से तर-बतर! देखें छोटे शॉट्स बड़ी कहानियां

मेक्सिको का यह तीसरा खिताब
मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में मेक्सिको का यह तीसरा खिताब है। इससे पहले 1991 और 2010 में भी इस देश की सुंदरियों ने अपना जलवा बिखेरा था और बाजी मारी थी। इस प्रतियोगिता को वर्ष 2020 के अंत में आयोजित किया जाना था,लेकिन कोरोना के चलते उस समय इसे टाल दिया गया था।

73 देशों की प्रतियोगियों को पछाड़ा
एंड्रिया मेजा ने इस प्रतियोगिता में शामिल 73 देशों की प्रतियोगियों को पछाड़कर मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया। मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो इस प्रतियगिता में चौथे पर स्थान पर रहीं। हालांकि प्रतियोगिता में पिछड़ने के बाद भी उन्होंने सभी का आभार माना। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, ‘इस मुश्किल समय में प्यार और समर्थन जताने के लिए देश का आभारी हूं।’

दूसरे और तीसरे स्थान का खिताब इनके नाम
इस प्रतियोगिता के दूसरे स्थान पर ब्राजील की जूलिया गामा रहीं, जबकि तीसरा स्थान पेरु की जैनिका मसेटा को मिला। प्रतियोगिता का आयोजन हालीवुड स्थित एक होटल में किया गया था। एंड्रिया को वर्ष 2019 में मिस यूनिवर्स रहीं दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने ताज पहनाया। प्रतियोगिता में शामिल म्यांमार की तुजार विंट ल्विन ने कहा कि उनके देश में हर रोज लोग मारे जा रहे हैं। मैं हर किसी से अनुरोध करना चाहती हूं कि वे म्यांमार के बारे में बात करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here