डॉ.अग्रवाल्स आई अस्पताल की सेंचुरी… मुंबई के आदित्य ज्योति अस्पताल का विलय

डॉ.अग्रवाल्स आई अस्पताल ने नेत्र चिकित्सा में बड़ी सफलता अर्जित की है। इसकी श्रृंखला में आदित्य ज्योति आई अस्पताल भी जुड़ गया है। इसके साथ ही यह अग्रवाल आई अस्पताल की सेंचुरी भी है। देश में इस समूह ने नेत्र चिकित्सा के लिए अत्याधुनिक संसाधन से परिपूर्ण 100 अस्पताल खड़े कर लिये हैं।

ये भी पढ़ें – टाटा का अब एयर इंडिया… 18 हजार करोड़ में बनीं बात

आदित्य ज्योत आई हॉस्पिटल, मुंबई का पहला एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल है। यह आई-हॉस्पिटल उन कुछ अस्पतालों में शुमार है जहां एक छत के नीचे आई-केयर की सभी स्पेशियालिटीज(सुविधाएं) उपलब्ध हैं, जो क्रॉस कंसल्टेशन को आसान और सुगम बनाती हैं। डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ. अमर अग्रवाल ने कहा:

हमें इस बात की बेहद खुशी है कि मुंबई के टॉप आईकेयर फेसिलिटीज में से एक, आदित्य ज्योत हॉस्पिटल, अब डॉ अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स का हिस्सा है। यह हमारे लिए एक अहम मील का पत्थर है क्योंकि इस विलय के साथ हमने अपने आईकेयर चेन में अस्पतालों की सेंचुरी का आँकड़ा छू लिया है। आदित्य ज्योत हॉस्पिटल के हमारी चेन का हिस्सा बनने से भारत और देश के बाहर आई केयर फेसिलिटीज की हमारी कुल संख्या 100 तक पहुंच गई है। हमारी चेन के साथ आदित्य ज्योत हॉस्पिटल का विलय महाराष्ट्र के लिए सिर्फ एक शुरुआत है। अगले 3 सालों में राज्य में 20 आई हॉस्पिटल और 100 से अधिक आउटरीच क्लीनिक्स खोलने के लिए हमारी महाराष्ट्र में 3000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की हमारी योजना है। नवी मुंबई में एडवांस्ड आई हॉस्पिटल और चेंबूर में आयुष आई क्लिनिक के साथ पार्टनरशिप करने के बाद यह मुंबई में हमारा तीसरा सेंटर होगा। हाल ही में नासिक के एक नामी आई हॉस्पिटल के साथ पार्टनरशिप के बाद, अब हमारा लक्ष्य कोल्हापुर, नागपुर, सोलापुर, पुणे, औरंगाबाद और जलगाँव जैसे शहरों में अपने फुटप्रिंट का विस्तार करना है ताकि महाराष्ट्र के लोगों को क्वालिटी आई केयर मुहैया कराई जा सके। अगले तीन सालों में 500 आउटरीच सेंटर्स के साथ-साथ पूरे भारत में अपने फुटप्रिंट को 200 अस्पतालों तक बढ़ाने के लिए 1000 करोड़ रुपये निवेश करने की हमारी योजना है।

डॉ.अग्रवाल आई अस्पताल की शुरुआत
डॉ.अग्रवाल आई हॉस्पिटल की शुरुआत, 1957 में चेयरमैन प्रो. अमर अग्रवाल ने की थी। वह आईकेयर के क्षेत्र के लीजेंड हैं और कई महत्वपूर्ण सर्जिकल इनोवेशंस के लिए जाने जाते हैं। डॉ.अग्रवाल आई हॉस्पिटल्स का भारत और अफ्रीका में फैले 100 से अधिक अस्पतालों का नेटवर्क है। 11 देशों और भारत के 10 से अधिक राज्यों में ग्रुप की मौजूदगी है। उनके पास 400 से अधिक ऑप्थाल्मोलॉजिस्ट (नेत्र रोग विशेषज्ञ) और 4000 कर्मचारियों की मजबूत टीम है। उन्होंने 12 मिलियन से अधिक मरीजों का इलाज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here