Union Budget 2023: जानिये, विपक्ष के किस नेता ने क्या कहा?

सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह पूरी तरह चुनावी बजट है। इसमें किसानों के लिए कुछ भी नहीं है।

202

कांग्रेस, सपा और राजद के नेताओं ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बताया है। विपक्षी नेताओं ने कहा कि ऐसी घोषणाएं मोदी सरकार पहले भी कर चुकी है, लेकिन उसका कोई फायदा आम लोगों को नहीं हुआ।

आम लोगों के लिए कुछ नहींः वेणुगोपाल
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बजट में आम लोगों के लिए कुछ नहीं है। इसमें महंगाई कम करने और बढ़ती बेरोजगारी को रोकने के लिए कुछ नहीं है। इस बजट में सिर्फ आकर्षक घोषणाएं की गई हैं। ऐसी घोषणाएं मोदी सरकार पहले भी कर चुकी है लेकिन उसका कोई फायदा आम लोगों को नहीं हुआ है।

बजट में गोल-गोल बातेंः आरजेडी
राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि बजट भाषण में वित्त मंत्री ने रोजगार पर गोल-मोल बातें कीं, लेकिन इसमें युवाओं, किसानों आदि के लिए कुछ नहीं है। यह बजट खास लोगों द्वारा खास तरह से बनाया गया है।

कुछ बातें अच्छी लेकिन..
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि बजट की कुछ बातें तो अच्छी हैं लेकिन मनरेगा का कोई जिक्र नहीं किया गया। सरकार मजदूरों के लिए क्या करने जा रही है इस बात को बताना चाहिए था। इस बजट में बेरोजगारी, महंगाई की बात भी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें – #Budget2023 भारतीय मिलेट्स संस्थान का होगा गठन : निर्मला सीतारमण

चुनावी बजटः डिंपल यादव
सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह पूरी तरह चुनावी बजट है। इसमें किसानों के लिए कुछ भी नहीं है। किसान उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें बजट में कुछ मिलेगा, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी है। देश की आधे से अधिक आबादी गांव में बसती है, लेकिन बजट में इनके लिए कुछ भी नहीं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.