पर्यटन उद्योग विशेष ध्यान, बजट में वित्त मंत्री ने दी योजनाएं

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि देश में पर्यटन को लेकर बहुत संभावनाएं हैं। सरकार पर्यटन को लेकर मिशन मोड में काम करने वाली है। पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे।

114

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में अपने बजट भाषण के दौरान पर्यटन को खास महत्व देते हुए उसकी अपार संभावनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने देश के 50 स्थानों को चुना है।

मिशन मोड में सरकार
अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि देश में पर्यटन को लेकर बहुत संभावनाएं हैं। सरकार पर्यटन को लेकर मिशन मोड में काम करने वाली है। पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे। आगे उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने देश के 50 स्थानों को चुना है, जहां सरकार की तरफ से मदद दी जाएगी। इन स्थानों को खासतौर पर आधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – जानिये आय के हिसाब से कितना देना होगा आयकर?

देखो अपना देश
आगे उन्होंने कहा कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए- देखो अपना देश और स्वदेश दर्शन स्कीम, को बॉर्डर और गांव के टूरिज्म के लिए सेटअप किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेशी और घरेलू पर्यटन में काफी संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में विशेष रूप से युवाओं के लिए नौकरियों और उद्यमिता के बड़े अवसर हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.